ads

ads

99 design se paise Kaise Kamaye

 99 डिजाइन क्या है 99 डिज़ाइन पर सेलिंग कैसे करें 99 डिजाइन से पैसा कैसे कमाए ?


99 design se paise kaise kamaye


99 डिजाइन क्या है ?

 

99डिजाइन एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां व्यवसाय और व्यक्ति लोगो, वेबसाइटों, मार्केटिंग सामग्री आदि के लिए कस्टम डिजाइन बनाने के लिए दुनिया भर के डिजाइनरों को ढूंढ सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म ग्राहकों को एक डिज़ाइन प्रतियोगिता शुरू करने और विभिन्न डिज़ाइनरों से कई डिज़ाइन विकल्प प्राप्त करने की अनुमति देता है, फिर अपना पसंदीदा चुनें और अंतिम उत्पाद से संतुष्ट होने तक संशोधन करें। 99डिजाइन एक 1 से 1 परियोजना विकल्प भी प्रदान करता है जहां आप किसी विशिष्ट परियोजना के लिए सीधे एक डिजाइनर को किराए पर ले सकते हैं। यह एक ऐसा मंच है जहां ग्राहक सस्ती कीमत पर पेशेवर डिजाइनरों के साथ मिल सकते हैं और काम कर सकते हैं।

 

 

99 डिजाइन पर अकाउंट कैसे बनाएं ?

99डिजाइन पर खाता बनाने के लिए, आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

 

99डिजाइन वेबसाइट पर जाएं।

 

होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में "साइन अप" बटन पर क्लिक करें।

 

अपना नाम, ईमेल पता और पासवर्ड सहित अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ पंजीकरण फॉर्म भरें।

 

फॉर्म के नीचे "साइन अप" बटन पर क्लिक करें।

 

99डिजाइन से प्राप्त पुष्टि ईमेल में लिंक पर क्लिक करके अपना ईमेल पता सत्यापित करें।

 

एक बार जब आप अपना ईमेल सत्यापित कर लेते हैं, तो आप अपने खाते में लॉग इन कर सकते हैं और बाज़ार ब्राउज़ करना या डिज़ाइन प्रतियोगिता बनाना शुरू कर सकते हैं।

 

वैकल्पिक रूप से, आप अपने Google या Facebook खाते का उपयोग करके भी साइन अप कर सकते हैं।

 

कृपया ध्यान दें कि 99डिजाइन की अलग-अलग मूल्य योजनाएं हैं जिन्हें आप प्रोजेक्ट बनाते समय चुन सकते हैं, इसलिए प्रतियोगिता या प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले बजट को ध्यान में रखना अच्छा है।

 

99 डिज़ाइन पर सेलिंग कैसे करें ?

 

यदि आप एक डिज़ाइनर हैं और 99डिज़ाइन पर अपना काम बेचना चाहते हैं, तो आप प्लेटफ़ॉर्म पर डिज़ाइनर बनकर और प्रतियोगिता या 1-टू-1 प्रोजेक्ट के लिए अपने डिज़ाइन सबमिट करके ऐसा कर सकते हैं। 99डिजाइन पर अपने काम की बिक्री शुरू करने के चरण यहां दिए गए हैं:

 

एक खाता बनाएँ: यदि आपके पास पहले से खाता नहीं है, तो 99 डिज़ाइन पर एक डिज़ाइनर खाता बनाएँ। आपको अपने नाम और ईमेल पते सहित अपने बारे में कुछ बुनियादी जानकारी प्रदान करनी होगी।

 

अपना पोर्टफोलियो बनाएं: अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए, आपको अपने पोर्टफोलियो में अपने काम के उदाहरण अपलोड करने होंगे। आप लोगो, वेबसाइट, मार्केटिंग सामग्री आदि के लिए डिज़ाइन अपलोड कर सकते हैं।

 

प्रतियोगिताओं में भाग लें: 99डिजाइन एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जहां व्यवसाय और व्यक्ति कस्टम डिजाइन बनाने के लिए दुनिया भर के डिजाइनरों को ढूंढ सकते हैं। आप विभिन्न डिज़ाइन प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं और अपने डिज़ाइन सबमिट कर सकते हैं, यदि क्लाइंट आपके डिज़ाइन को चुनता है तो आपको उसके लिए भुगतान किया जाएगा।

 

1-टू-1 प्रोजेक्ट प्राप्त करें: आप 1-टू-1 प्रोजेक्ट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं जो विशिष्ट डिज़ाइन की तलाश करने वाले ग्राहकों द्वारा पोस्ट किए जाते हैं।

 

सक्रिय और उत्तरदायी बनें: आप प्लेटफॉर्म पर जितने अधिक सक्रिय होंगे, परियोजनाओं के लिए आपके चुने जाने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। क्लाइंट के संदेशों और फीडबैक का समय पर जवाब देना सुनिश्चित करें।

 

6.धैर्य रखें: प्रतिष्ठा बनाने और प्लेटफॉर्म पर नियमित काम शुरू करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन निरंतरता और गुणवत्ता के काम के साथ, आप 99डिजाइन पर अपने डिजाइन बेचने में सफल हो सकते हैं।

 

कृपया ध्यान दें कि 99डिजाइन कमीशन के रूप में पुरस्कार राशि या परियोजना शुल्क का एक प्रतिशत लेता है और इसके कुछ नियम और शर्तें भी हैं जिन्हें आपको प्लेटफॉर्म पर अपने डिजाइनों को बेचना शुरू करने से पहले पढ़ना और सहमत होना चाहिए।

 

 

99 डिजाइन से पैसा कैसे कमाए ?

एक डिज़ाइनर के रूप में 99डिज़ाइन पर पैसा कमाने के कई तरीके हैं:

 

डिजाइन प्रतियोगिता में भाग लें: आप मंच पर डिजाइन प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं और अपने डिजाइन जमा कर सकते हैं। यदि कोई ग्राहक आपका डिज़ाइन चुनता है, तो आपको उस प्रतियोगिता के लिए पुरस्कार राशि का भुगतान किया जाएगा।

 

1-टू-1 प्रोजेक्ट प्राप्त करें: आप 1-टू-1 प्रोजेक्ट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं जो विशिष्ट डिज़ाइन की तलाश करने वाले ग्राहकों द्वारा पोस्ट किए जाते हैं। ग्राहक एक निश्चित राशि का भुगतान करेगा और यदि आपका डिज़ाइन चुना जाता है तो आपको उस राशि का भुगतान किया जाएगा।

 

99डिजाइन मार्केटप्लेस में अपने डिजाइन बेचें: यदि आपके पास कोई डिजाइन है जो विशेष रूप से लोकप्रिय है या मांग में है, तो आप इसे 99डिजाइन मार्केटप्लेस में बेच सकते हैं। यह अन्य ग्राहकों को अपने स्वयं के प्रोजेक्ट के लिए आपके डिज़ाइन को खरीदने और उपयोग करने की अनुमति देगा।

 

रेफरल प्रोग्राम: आप अन्य डिजाइनरों को प्लेटफॉर्म पर रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं। जब वे साइन अप करते हैं और पैसा कमाना शुरू करते हैं, तो आपको रेफरल बोनस के रूप में उनकी कमाई का एक प्रतिशत प्राप्त होगा।

 

कृपया ध्यान दें कि 99डिजाइन कमीशन के रूप में पुरस्कार राशि या परियोजना शुल्क का एक प्रतिशत लेता है, इसलिए आपको अपनी कमाई की गणना करते समय इसका हिसाब देना होगा। साथ ही, भुगतान के तरीके और शुल्क आपके स्थान के आधार पर भिन्न हो सकते हैं

 

99डिजाइन में बैंक अकाउंट कैसे जोड़ें  करे ?

 

99डिजाइन पर बैंक खाता जोड़ने के लिए, आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

 

99डिज़ाइन पर अपने डिज़ाइनर खाते में लॉग इन करें।

 

"आय" पृष्ठ पर जाएं।

 

"बैंक खाता जोड़ें" बटन पर क्लिक करें।

 

खाताधारक का नाम, बैंक का नाम, खाता संख्या और रूटिंग नंबर सहित अपनी बैंक खाता जानकारी के साथ फ़ॉर्म भरें।

 

फ़ॉर्म सबमिट करने के लिए "सहेजें" बटन पर क्लिक करें।

 

99डिजाइन द्वारा प्रदान किए गए निर्देशों का पालन करके अपना बैंक खाता सत्यापित करें। इसमें एक सत्यापन कोड दर्ज करना शामिल हो सकता है जो आपके ईमेल या मोबाइल फोन पर भेजा जाता है, या आपके खाते में एक छोटी राशि जमा करना शामिल है।

 

एक बार आपका बैंक खाता सत्यापित हो जाने के बाद, आप 99डिजाइन से अपने बैंक खाते में भुगतान प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं।

 

कृपया ध्यान दें कि 99डिज़ाइन को आपकी बैंक खाता जानकारी संसाधित करने और आपके खाते को सत्यापित करने में कुछ दिन लग सकते हैं। साथ ही, बैंक खाता जोड़ने की प्रक्रिया आपके स्थान और 99डिजाइन द्वारा समर्थित देशों के आधार पर भिन्न हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए 99डिजाइन सहायता केंद्र की जांच करना या सहायता से संपर्क करना सुनिश्चित करें।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.