ads

ads

Upwork se paise Kaise Kamaye

  अपवर्क क्या है Upwork से पैसा कैसे कमाए अपवर्क पर बैंक अकाउंट कैसे लिंक करें ?


upwork se paise kaise kamaye


अपवर्क क्या है ?

Upwork एक फ्रीलांसिंग प्लेटफॉर्म है जो व्यवसायों और उद्यमियों को विभिन्न कार्यों और परियोजनाओं के लिए फ्रीलांस पेशेवरों से जोड़ता है। यह ग्राहकों को जॉब लिस्टिंग पोस्ट करने और फ्रीलांसरों से प्रस्ताव प्राप्त करने की अनुमति देता है, और संचार, सहयोग और भुगतान के लिए उपकरण भी प्रदान करता है। अपवर्क दुनिया के सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय फ्रीलांस प्लेटफॉर्म में से एक है।



अपवर्क पर प्रोफाइल कैसे बनाएं ?


अपवर्क पर प्रोफाइल बनाने के लिए इन चरणों का पालन करें:


Upwork.com पर जाएं और "Join as a Freelancer" बटन पर क्लिक करें।


अपना ईमेल पता दर्ज करें और खाता बनाने के लिए एक पासवर्ड बनाएं।


अपनी व्यक्तिगत जानकारी और प्रासंगिक कौशल जोड़कर अपना प्रोफ़ाइल पूरा करें। एक पेशेवर फोटो और अपने अनुभव और योग्यता का विस्तृत सारांश शामिल करना सुनिश्चित करें।


अपवर्क रेडीनेस टेस्ट लें। Upwork सही नौकरियों के साथ फ्रीलांसरों का मिलान करने के लिए परीक्षण का उपयोग करता है।


एक बार जब आप अपनी प्रोफ़ाइल पूरी कर लेते हैं, तो आप उन नौकरियों के लिए बोली लगाना शुरू कर सकते हैं जो आपके कौशल और अनुभव से मेल खाती हों।


जितना संभव हो सके अपनी प्रोफ़ाइल को भरना एक अच्छा विचार है और यह सुनिश्चित करें कि आपके काम पर रखे जाने की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए जानकारी वर्तमान और सटीक है।


अपने काम और कौशल को प्रदर्शित करने वाला एक अच्छा पोर्टफोलियो रखना भी एक अच्छा अभ्यास है, इससे आपको अधिक नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त करने में मदद मिलेगी


एक बार जब आप अपनी प्रोफ़ाइल समाप्त कर लेते हैं, तो इसे समीक्षा के लिए सबमिट करने का समय आ गया है। Upwork टीम आपकी प्रोफ़ाइल पर एक नज़र डालेगी और यदि यह उनके मानकों पर खरी उतरती है तो इसे स्वीकृत करेगी।


Upwork से पैसा कैसे कमाए ?

Upwork पर पैसे कमाने के कई तरीके हैं: नौकरियों पर बोली लगाना: नौकरी लिस्टिंग ब्राउज़ करें और उन परियोजनाओं के प्रस्ताव प्रस्तुत करें जो आपके कौशल और अनुभव से मेल खाते हों। काम पर रखने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए अपने प्रस्ताव को विशिष्ट नौकरी और ग्राहक के अनुरूप बनाना सुनिश्चित करें। एक मजबूत प्रोफ़ाइल बनाना: एक पूर्ण और पेशेवर प्रोफ़ाइल संभावित ग्राहकों के लिए आपकी दृश्यता को बढ़ाएगी और आपके काम पर रखे जाने की संभावनाओं में सुधार करेगी। नेटवर्किंग: संबंध बनाने और अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए Upwork पर अन्य फ्रीलांसरों और क्लाइंट्स के साथ जुड़ें। उत्कृष्ट कार्य प्रदान करना: एक बार जब आपको काम पर रखा जाता है, तो उच्च गुणवत्ता वाले कार्य को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें जो ग्राहक की अपेक्षाओं से अधिक हो। इससे सकारात्मक प्रतिक्रिया, दोहराए जाने वाले व्यवसाय और रेफ़रल मिलेंगे। उत्तरदायी और पेशेवर बनें: अपने संचार में समय के पाबंद रहें और काम को समय पर पूरा करें। अपने दृष्टिकोण में पेशेवर बनें और क्लाइंट के लिए समाधान प्रदाता बनने का प्रयास करें सीखते रहें और कौशल बढ़ाते रहें: उच्च-भुगतान वाली नौकरियों के लिए काम पर रखने के अवसरों को बेहतर बनाने के लिए नए कौशल और तकनीकों को सीखते रहें। अपनी सेवा की पेशकश में विविधता लाएं: यदि आपके पास कई कौशल और अनुभव हैं, तो अपने काम पर रखने की संभावना बढ़ाने के लिए अपनी सेवा की पेशकश में विविधता लाने का प्रयास करें। अपनी कमाई और खर्चों पर नज़र रखें: अपनी कमाई, ख़र्चों और करों पर नज़र रखें। अपने देश के कर कानूनों का पालन करें और समय पर अपने करों का भुगतान करें। इन टिप्स को फॉलो करके आप Upwork पर पैसे कमाने के अपने चांस बढ़ा सकते हैं।

अपवर्क पर बैंक अकाउंट कैसे लिंक करें ?

अपवर्क पर बैंक खाता लिंक करने के लिए, इन चरणों का पालन करें: अपने अपवर्क खाते में लॉग इन करें और "सेटिंग" टैब पर क्लिक करें। ड्रॉपडाउन मेनू से "आय" चुनें। "भुगतान विधि जोड़ें" बटन पर क्लिक करें। अपनी भुगतान विधि के रूप में "बैंक हस्तांतरण" चुनें। अपने बैंक खाते का विवरण दर्ज करें, जिसमें आपके बैंक का नाम, रूटिंग नंबर और खाता संख्या शामिल है। सुनिश्चित करें कि खाता विवरण सही हैं, क्योंकि यही वह जगह है जहां Upwork आपकी कमाई भेजेगा। आपके पंजीकृत ईमेल पते या मोबाइल नंबर पर भेजे गए सत्यापन कोड को दर्ज करके अपना बैंक खाता सत्यापित करें प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "सहेजें" बटन पर क्लिक करें। एक बार जब आप अपना बैंक खाता लिंक कर लेते हैं, तो आपको सरकार द्वारा जारी आईडी, जैसे पासपोर्ट या राष्ट्रीय आईडी कार्ड प्रदान करके अपनी पहचान सत्यापित करनी होगी। एक बार जब आप इन चरणों को पूरा कर लेते हैं, तो आपका बैंक खाता आपके अपवर्क खाते से जुड़ जाएगा, और आप ग्राहकों से सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान प्राप्त कर सकेंगे। कृपया ध्यान दें कि आपके स्थान और बैंक के आधार पर प्रक्रिया थोड़ी भिन्न हो सकती है, आपको Upwork पर बैंक खाते को जोड़ने के लिए देश-विशिष्ट दिशानिर्देशों की जांच करनी चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.