ads

ads

quora se paise Kaise Kamaye

 {Quora} Quora से पैसा कैसे कमाए | Quora  पर प्रोफाइल कैसे बनाये ?


quora se paise Kaise Kamaye


Quora  क्या है ?

Quora एक सवाल-जवाब वेबसाइट है, जहां उपयोगकर्ता कई तरह के विषयों पर सवाल पूछ सकते हैं और जवाब दे सकते हैं। यह लोगों के लिए अपने ज्ञान और अनुभवों को दूसरों के साथ साझा करने का एक मंच है।


उपयोगकर्ता Quora पर प्रश्न पूछ सकते हैं, और अन्य उपयोगकर्ता जो उस क्षेत्र में विशेषज्ञता रखते हैं, उत्तर प्रदान कर सकते हैं। विभिन्न विषयों पर जानकारी खोजने और प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने के लिए Quora एक बेहतरीन संसाधन है। यह एक ऐसी जगह भी है जहां लोग दूसरों से सीख सकते हैं जिनके पास किसी विशेष विषय पर प्रत्यक्ष अनुभव या ज्ञान है।


Quora ऑनलाइन और एक मोबाइल ऐप के रूप में उपलब्ध है, और उपयोगकर्ता नए प्रश्नों और उत्तरों पर अपडेट प्राप्त करने के लिए विषयों और उपयोगकर्ताओं का अनुसरण कर सकते हैं। यह एक समुदाय-संचालित मंच है, और उपयोगकर्ता अपनी प्रशंसा या सहमति दिखाने के लिए उत्तर को अपवोट या डाउनवोट कर सकते हैं।


Quora  पर प्रोफाइल कैसे बनाये ?

Quora पर प्रोफ़ाइल बनाने के लिए इन चरणों का पालन करें:


Quora की वेबसाइट (https://www.quora.com/) पर जाएं और पेज के ऊपरी दाएं कोने में "साइन अप" बटन पर क्लिक करें।


अपना ईमेल पता दर्ज करें और एक पासवर्ड बनाएं।


जारी रखने के लिए "साइन अप" बटन पर क्लिक करें।


Quora आपके द्वारा प्रदान किए गए ईमेल पते पर एक सत्यापन ईमेल भेजेगा। अपना खाता सत्यापित करने के लिए ईमेल में दिए गए लिंक पर क्लिक करें।


एक बार आपका खाता सत्यापित हो जाने के बाद, आप अपने नाम, जीवनी और अन्य जानकारी के साथ फ़ॉर्म भरकर अपना Quora प्रोफ़ाइल बना सकते हैं।


"एक प्रोफ़ाइल चित्र जोड़ें" बटन पर क्लिक करके एक प्रोफ़ाइल चित्र जोड़ें।


अपनी प्रोफ़ाइल को बचाने के लिए "परिवर्तन सहेजें" बटन पर क्लिक करें।


इतना ही! अब आपने एक Quora प्रोफ़ाइल बना ली है। अब आप मंच पर सवाल पूछना और जवाब देना शुरू कर सकते हैं।




Quora से पैसा कैसे कमाए ?


Quora पर आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं:

Quora Partners Program: Quora का Quora Partners Program नाम का एक कार्यक्रम है, जो उपयोगकर्ताओं को उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री लिखकर और प्लेटफ़ॉर्म पर ट्रैफ़िक लाकर पैसा कमाने की अनुमति देता है।

एफिलिएट मार्केटिंग: आप उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए अपने Quora प्रोफाइल का उपयोग कर सकते हैं और एफिलिएट मार्केटिंग के माध्यम से कमीशन कमा सकते हैं।

प्रायोजित सामग्री: यदि आपके Quora पर बड़े पैमाने पर अनुसरणकर्ता हैं, तो आप ब्रांडों के लिए प्रायोजित सामग्री बनाकर पैसे कमाने में सक्षम हो सकते हैं।

अपने उत्पादों या सेवाओं को बेचें: आप अपने खुद के उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने और बेचने के लिए अपनी Quora प्रोफ़ाइल का उपयोग कर सकते हैं।

विज्ञापन आय: यदि आपका Quora ब्लॉग लोकप्रिय है, तो आप अपनी सामग्री से विज्ञापन आय अर्जित कर सकते हैं।

ध्यान रखें कि Quora पर पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है। आपको अपनी प्रतिष्ठा और अनुसरण करने के लिए लगातार उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का निर्माण करने और समुदाय के साथ जुड़ने की आवश्यकता होगी।



हमें आशा है की आपको इस लेख में Quora क्या है और Quora से पैसा कैसे कमाया जाता है इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो गई होगी अगर आप का कोई सवाल है तो आप हमें कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करके बता सकते है |
धन्यवाद 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.